Wednesday 16 August 2017

जश्न-ए-आज़ादी

आज़ादी




सावन की फुहारों के बीच,
स्वतंत्र तिरंगा लहरा रहा है,
मिट्टी की सुगंध लिए,
देश मे देशभक्ति की सुगंध फैला रहा है

लहराता तिरंगा हर पल-हर क्षण
कुछ कह रहा है,
बार-बार अपनी शौर्य गाथाएं,
सुनाता फिर रहा है

कठिनाईयां भले ही सही हों,
मेरे भारत ने ,
पर आज उसी ज़मीं से आसमां तक उड़ना,
सिखाया है मेरे भारत ने,

ये तिरंगा मेरी आन है ,
ये तिरंगा मेरी शान है,
न ये किसी हिन्दू का है,न ये किसी मुसलमान का,
ये तिरंगा बस मेरे हिंदुस्तान का है

शत-शत नमन है सभी,
शूरवीरों का जिन्होंने,
भारत माँ को आज़ाद कराया है,
आज उन्हीं की बदौलत भारत
स्वतंत्रता की 71वी वर्ष गाँठ मना रहा है


                                                            -Harshvardhan Sharma


www.poemspost.blogspot.in

1 comment:

मजबूर : मजदूर ( A fight of Corona migrants )

मजबूर : मजदूर छोड़ के गावं के घर  जिस तरह शहर आये थे हम  आज कुछ उसी तरह  वैसे ही वापिस जा रहे हैं हम  बस फर्क इतना है ...